सचिन तेंदुलकर आज हो गए 45 के,एक बार फिर ‘हैप्पी बर्थडे सचिन’ से गूंजेगा वानखेड़े

0
335

क्रिकेट के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर आज 45 साल के हो गए हैं और दुनिया भर से आज उन्हें बधाई का सिलसिला जारी रहा। 16 वर्ष की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखने वाले इस ‘छोटे सचिन’ ने 40 के हो जाने पर ही अपने बल्ले को आराम दिया। क्रिकेट की दुनिया में 24 वर्ष (1989-2013) तक छाए रहे और नहीं थकने वाले इस सफर के दौरान सचिन ने इतने कीर्तिमान रच डाले कि उन्हें ‘क्रिकेट के भगवान’ का दर्जा दे दिया गया।

अपने 24 साल के क्रिकेट करियर में तेंदुलकर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34357 रन बनाए। उनके नाम टेस्ट और वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड भी हैं।  उन्होंने वनडे में 18426 और टेस्ट में 15921 रन बनाए। 24 अप्रैल 1973 के दिन एक बजे मुंबई में सचिन का जन्म हुआ था। 16 नवंबर 2013 इंडियन क्रिकेट फैन्‍स इस दिन को आसानी नहीं भूल सकते। इसी दिन सचिन तेंदुलकर ने 2 दशकों से ज्यादा वक्त तक विश्व क्रिकेट पर राज करने के बाद 22 गज की पिच को अलविदा कह दिया था।
सचिन तेंदुलकर का जन्मदिन भी है और आईपीएल 2018 का खुमार भी लोगों पर छाया हुआ है। आज (24 अप्रैल) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला होना है। वानखेड़े स्टेडियम सचिन तेंदुलकर का होम ग्राउंड रहा है। ऐसे में इस स्टेडियम पर आज के मैच में सचिन भी मौजूद होंगे, क्योंकि सचिन मुंबई की टीम के मेंटोर भी हैं। सचिन तेंदुलकर जब वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद होंगे तो वहां आए दर्शक, खिलाड़ी, कमेंटेटेर और बाकी स्टाफ सभी साथ मिलकर उन्हें जन्मदिन की बधाई भी जरूर देंगे। यानि एक बार फिर से पूरा वानखेड़े स्टेडियम ‘हैप्पी बर्थडे सचिन’ से गूंज उठेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here